नागालैंड एथलेटिक्स ने एक अपडेट में सूचित किया कि दक्षिण एशियाई क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप और 56 वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप को 26 मार्च को पुनर्निर्धारित किया गया है, जैसा कि दक्षिण एशियाई एथलेटिक एसोसिएशन (SAAF) और भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (AFI) द्वारा परामर्श में लिया गया है।
यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी स्टेडियम, कोहिमा, नागालैंड में होगा। SAAF के बैनर तले दक्षिण एशियाई देशों ने अपने संबंधित एथलीटों और अधिकारियों की भागीदारी की पुष्टि की है। नागालैंड एथलेटिक्स की मीडिया और संचार टीम ने बताया कि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की सभी संबद्ध इकाइयों और संघों ने इस आयोजन में भाग लेने की पुष्टि की है।
नागालैंड एथलेटिक्स राज्य स्तरीय कोचिंग कैंप के लिए एथलीटों के चयन के लिए स्टेट ट्रायल आयोजित करेगा जिसके बाद नागालैंड टीम का चयन किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि एएफआई और SAAF के तकनीकी अधिकारी नागालैंड के तकनीकी अधिकारियों के सहयोग से AFI और SAAF के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।
इस बीच, नागालैंड एथलेटिक्स ने सभी वर्गों के लोगों से आगे आने और न केवल इस आयोजन के लिए समर्थन और एकजुटता बढ़ाने की अपील की है, बल्कि खेल बिरादरी को इस समझ के साथ भाग लेने और प्रोत्साहित करने के लिए कि नागालैंड देश की ओर से अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है।
टीम ने कहा कि "हमारा मानना ​​है कि सभी वर्गों के समर्थन और सहयोग से, नागालैंड एक अनुकरणीय तरीके से चैंपियनशिप की मेजबानी करने और राष्ट्र को गौरवान्वित करने और राष्ट्र निर्माण प्रक्रिया में योगदान देने के लिए तैयार है।"