मुख्यमंत्री नेफियू रियो की अध्यक्षता में कोविड-19 पर नागालैंड की उच्चाधिकार प्राप्त समिति (एचपीसी) ने संबंधित जिला टास्क फोर्स (डीटीएफ) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राज्य के सभी जिलों में कोविड से संबंधित मुद्दों का जायजा लिया है। संबंधित जिला टास्क फोर्स द्वारा किए गए अथक प्रयासों को ध्यान में रखते हुए, एचपीसी ने कहा कि कोविड -19 पर डीटीएफ और युद्ध कक्ष का सक्रिय समन्वय जिलों की किसी भी तत्काल चिंताओं को दूर करने के लिए जारी रहेगा।

कहा। समिति ने कहा कि डीटीएफ द्वारा प्रस्तुत आवश्यक वित्तीय सहायता पर ध्यान दिया गया है। इसमें कहा गया है कि मौजूदा फंड के अलावा जरूरतों के आधार पर संबंधित डीटीएफ को और फंड मुहैया कराया जाएगा। इसमें कहा गया है कि सरकार डीटीएफ द्वारा उपलब्ध कराए गए स्थितिजन्य आकलन के अनुसार प्रत्येक जिले की जरूरतों पर नजर रख रही है और सक्रिय रूप से प्रतिक्रिया दे रही है। समिति ने कहा कि सभी जिले आवश्यक वस्तुओं से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं जो अभी तक पर्याप्त हैं।

इस बीच, कोहिमा के भीतर उच्च जोखिम और अत्यधिक मोबाइल आबादी के बीच संक्रमण की व्यापकता का पता लगाने के लिए कोहिमा डीटीएफ विभिन्न स्थानों पर कोविड परीक्षण के लिए यादृच्छिक नमूना ले रहा है। जिला प्रशासन, पुलिस, अंगामी लोक संगठन, अंगामी युवा संगठन और अंगामी छात्र संघ के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वेजोखोलू थियो के नेतृत्व में जिला टीम ने आज शहर में यादृच्छिक नमूना अभियान चलाया है।