नागालैंड की राजधानी कोहिमा में आयोजित 56वीं राष्ट्रीय क्रास कंट्री स्पर्धा में कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस चैंपियनशिप में हरियाणा अमन कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया है। अमन के पिता मेहनत मजदूरी करते हैं अपने बच्चों को हमेशा ही सफल होने का सपना देखते थे। अमन ने बचपन में ही ठाना था कि परिवार को कैसे आगे बढ़ाए, जिससे पिता का नाम ऊंचा हो। अमन ने पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में अपना कैरियर देखा। अमन फिलहाल माडल स्कूल लडायन में ग्यारहवीं कक्षा का छात्र है। अमन ने इस जीत का श्रेय अपने माता-पिता के साथ साथ कोच विजेंद्र व जय प्रकाश को दिया।

यह भी पढ़ें : नागालैंड को नहीं मिल सकता अलग नगा झंडा और संविधान, जानिए किसने कही ऐसी बात

स्वर्ण पदक विजेता अमन को शिक्षा विभाग के एसीएस डा. महावीर सिंह व डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि अमन ने स्वर्ण पदक जीतकर इलाके का नाम रोशन किया है प्रिसिपल नवीन मित्तल ने कहा कि स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ खेलों की तरफ भी पूरा ध्यान दिया जाता है। 

इससे पहले बीते दिनों इसी स्कूल की दो छात्राओं ज्योति और साक्षी का चयन क्रमश जैवलिन और हैमर थ्रो में व‌र्ल्ड स्कूल गेम्स के लिए हो चुका है। ये यह छात्राएं इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए मई में फ्रांस जाएंगी। ज्योति और साक्षी का स्कूल में भव्य स्वागत किया गया था। प्रिसिपल ने कहा कि नागालैंड से आने पर अमन का स्वागत किया जाएगा। उन्होंने फिजिकल एजुकेशन के प्राध्यापक दिलबाग सिंह को बच्चों की इस सफलता का श्रेय दिया है। 

यह भी पढ़ें : शिक्षाविदों ने किया अरुणाचल पर और अधिक शोध करने का आह्वान

इसके साथ ही सहायक निदेशक नंदकिशोर वर्मा, प्रोग्राम अधिकारी प्रमोद शर्मा, एसडीएम बेरी रविद्र कुमार, एसडीएम झज्जर शिखा, जिला शिक्षा अधिकारी बीपी राणा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दलजीत सिंह, प्राचार्य डाइट कौशल्या आर्य, सुभाष भारद्वाज, मंजीत मलिक और सुदर्शन पूनिया ने अमन को उसकी उपलब्धि पर शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।