कई Covid19 सकारात्मक मामलों का पता लगाने के बाद, कोहिमा में नागालैंड सचिवालय परिसर को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है। कोहिमा के अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर, लिथरॉन्गला टी रोषता ने एक अधिसूचना में कहा कि पता लगाने के मद्देनजर COVID-19 सकारात्मक मामलों की एक संख्या, नागालैंड सिविल सचिवालय कार्यालय परिसर, कोहिमा को इसके अलावा एक सील बंद घोषित किया गया है।


अधिसूचना के अनुसार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी कार्यस्थल सेटिंग्स में COVID-I9 के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपायों के दिशानिर्देश के अनुसार कार्यालय परिसर 48 घंटे की अवधि के लिए बंद रहेगा। स्वास्थ्य महानिदेशालय 4 जून, 2020 को सेवा (ईएमआर डिवीजन)। अधिसूचना में कहा गया है कि सरकार के सभी स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों और एसओपी के बाद आक्रामक संपर्क अनुरेखण शुरू किया जाएगा।

इसलिए, नागालैंड के सिविल सचिवालय कार्यालय परिसर में उक्त, कोहिमा को सील कर दिया गया है, जिसमें परिसर का फ्यूमिगेशन किया जाना है और सभी स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों और सरकार के एसओपी के बाद आक्रामक संपर्क ट्रेसिंग शुरू की जाएगी। सील किए गए क्षेत्र को मैप और बंद कर दिया गया है। जनता और सभी संबंधितों को सलाह दी गई है कि वे हर समय मास्क पहनने की सभी सुरक्षा सावधानियों का पालन करें, बार-बार हाथ धोना और शारीरिक दूरी बनाए रखें।