आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, नागालैंड सरकार ने खुद को 'विपक्षी' घोषित कर दिया है और कहा कि सरकार अब 'राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (यूडीए)' कहलाएगी। प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया है, "एनडीपीपी, बीजेपी और एनपीएफ के निर्दलीय विधायकों सहित विधायकों और पार्टी नेताओं की एक बैठक आज स्टेट बैंक्वेट हॉल, कोहिमा, नागालैंड में हुई "।


इन्होंने आगे कहा कि "सदन ने सर्वसम्मति से संयुक्त लोकतांत्रिक गठबंधन के नामकरण को अपनाने का संकल्प लिया। (यूपीए) नागालैंड में विपक्ष रहित सरकार के लिए। सदन ने सर्वसम्मति से क्रमशः 11और 13 अगस्त, 2021 को हस्ताक्षरित तीन दलों के बीच संयुक्त प्रस्ताव को दोहराने का संकल्प लिया था "।

NDPP के महासचिव ने ट्विटर पर लिखा कि "नागालैंड की विपक्ष रहित सरकार को अब यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस (यूडीए) कहा जाएगा। नामकरण एनडीपीपी अध्यक्ष द्वारा प्रस्तावित किया गया था और NDPP, BJP, NPF और स्वतंत्र सदस्यों से मिलकर सदन द्वारा सर्वसम्मति से अपनाया गया था। मे रियल यूनिटी और वास्तविक शांति कायम है।"


पहले, यह बताया गया था कि नागालैंड के राजनीतिक दल बहु-विवादित नागालैंड राजनीतिक मुद्दे (NPI) को हल करने के लिए एक साथ आएंगे। पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस शासित नागालैंड सरकार को उसकी विपक्षी पार्टी नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के सरकार में शामिल होने के बाद अब 'विपक्षी' घोषित कर दिया गया है।