नागालैंड सरकार ने COVID-19 मामलों में गिरावट को ध्यान में रखते हुए 28 फरवरी, 2022 तक तत्काल प्रभाव से पूरे राज्य में कुछ गतिविधियों को बंद करने का निर्णय लिया है।

यह निर्णय राज्य स्तरीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के सदस्यों के covid​​​​-19 पर उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक के दौरारलनर   न यह निर्णय लिया गया।

नागालैंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NSDMA) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, “सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल, राजनीतिक, धार्मिक, मनोरंजन, शैक्षणिक कार्य, और अन्य सभी प्रकार की सार्वजनिक सभाएँ 50% से 100% क्षमता के बीच खोलने की अनुमति है। 

नागालैंड के मुख्य सचिव जे. आलम द्वारा हस्ताक्षरित आदेश में आगे कहा गया है कि मॉल/शॉपिंग कॉम्प्लेक्स/रेस्तरां, सिनेमा हॉल/थिएटर, पार्क, मनोरंजन के स्थान और मनोरंजन क्षेत्रों को 50% से अधिक और 100% तक खोलने/संचालित करने की अनुमति है। 

प्री-प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ने वाले छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं की अनुमति 1 मार्च, 2022 से 50% उपस्थिति और छात्र के माता-पिता की सहमति के बाद होगी और आगे सभी शर्तों को पूरा करने और गृह विभाग द्वारा जारी किए जाने वाले एसओपी के अधीन होगी।