फ्रांस में क्लेरमोंट फेरैंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्पेशल मेंशन ज्यूरी अवार्ड जीतने के बाद, नागालैंड की एक लघु फिल्म 'आंघ' को अब पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल शॉर्ट फेस्ट में स्क्रीनिंग के लिए चुना गया है। पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल शॉर्ट फेस्ट एक ऑस्कर क्वालीफाइंग फिल्म फेस्टिवल है। लघु फिल्म को 'अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता' श्रेणी में चुना गया है। पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल शॉर्ट फेस्ट 22-28 जून, 2021 को कैलिफोर्निया के पाम स्प्रिंग्स में आयोजित किया जाएगा।


आंघ की पहली स्क्रीनिंग पाम स्प्रिंग्स, कैलिफोर्निया में कैमलॉट थिएटर में होगी। पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल शॉर्ट फेस्ट संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़े और सबसे महत्वपूर्ण फिल्म समारोहों में से एक है। फिल्म फेस्टिवल ने हॉलीवुड में कई सफल फिल्म निर्माताओं को नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद की है। 'आंघ' एक फिल्म है जो 1963 में नागालैंड के अत्यंत ग्रामीण इलाकों में होती है। यह एक ग्राम प्रधान, एक पूर्व मुखिया-शिकारी और उसके बेटे का अनुसरण करता है, जो ईसाई धर्म में परिवर्तित होने वाले क्षेत्र के अंतिम लोग बने रहते हैं।

नागालैंड की लघु फिल्म 26 वर्षीय थेजा रियो द्वारा लिखित और निर्देशित है और नैन्सी निसा बेसो द्वारा निर्मित है। लघु फिल्म को सुपर 16 मिमी कोडक के साथ इतालवी डीओपी विन्सेन्ज़ो कोंडोरेली द्वारा शूट किया गया था। अपने 27वें फेस्टिवल से ठीक पहले, वार्षिक पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल शॉर्ट फेस्ट ने अपने 2021 लाइन-अप की घोषणा की, जो लगभग 300 फिल्मों का प्रदर्शन करेगा। फेस्टिवल में 32 वर्ल्ड प्रीमियर, 13 इंटरनेशनल प्रीमियर, 46 नॉर्थ अमेरिकन प्रीमियर और 22 यूएस प्रीमियर होंगे। पाम स्प्रिंग्स कल्चरल सेंटर के कैमलॉट थिएटर में सभी इन-थिएटर स्क्रीनिंग होंगी।