नागालैंड के पर्यावरण मंत्री सीएम चांग का सोमवार को 78 साल की उम्र में निधन हो गया। सीएम चांग कोहिमा के नागा हॉस्पिटल अथॉरिटी में भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री के सलाहकार ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी।

चांग पर्यावरण मंत्री के साथ-साथ वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय और कानून मंत्री का पदभार संभाल रहे थे। राजनीति में आने से पहले वो एक आईएएस अधिकारी भी रह चुके थे। नागालैंड के मुख्यमंत्री सलाहकार अबू मेथा ने चांग की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया।

मेथा ने ट्वीट कर कहा कि सीएम चांग की मृत्यु पर संवेदना, वो एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी, पूर्व सांसद और नागालैंड सरकार में मंत्री और हमेशा सम्मानित व्यक्ति थे। उन्हें याद किया जाएगा, RIP.

नागालैंड की राजनीति में चांग एक सक्रीय नेता के रूप में जाने जाते थे। वो पहले एनपीएफ पार्टी में थे। वो 2018 में नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी में शामिल हुए थे। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उन्हें पर्यावरण और कानून मंत्रालय का प्रभार मिला हुआ था।

चांग पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उन्हें कोहिमा के नागा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार को उनका निधन हो गया। बता दें कि चांग के परिवार में उनकी पत्नी और 11 बच्चे हैं। उनके छह बेटे और पांच बेटियां हैं।