नागालैंड काउंसिल, दीमापुर के अध्यक्ष के. घोखेतो चोफी का शनिवार शाम नई दिल्ली में निधन हो गया। रविवार को नागालैंड काउंसिल डिमपौर के अध्यक्ष के. घोखेतो चोफी की अंतिम संस्कार सेवा के दौरान दीमापुर शहर में सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हो गए।


दीमापुर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने शनिवार को कहा कि दिवंगत नेता के सम्मान के लिए दीमापुर में दुकानें दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक दो घंटे के लिए बंद रहीं। नागालैंड के उप-मुख्यमंत्री वाई पैटन और विभिन्न संगठनों ने चोफी की मौत पर शोक व्यक्त किया।

पैटन ने कहा "एक पूरी तरह से सज्जन और कोई व्यक्ति, जो सामने से नेतृत्व करेगा, चॉफ़ी की असामयिक मृत्यु ने हम सभी को हिलाकर रख दिया है।" मृत्यु का शोक व्यक्त करते हुए फोरम ने एक अच्छे कारण के लिए उनके योगदान और सेवाओं को कहा, विशेष रूप से दीमापुर के डेनिजन्स के लिए। विशेष रूप से और पूरे समाज में, बहुत याद किया जाएगा।


रिपोर्ट के अनुसार, निवासी के घोखेतो चोफी ने नई दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में कथित तौर पर किडनी प्रत्यारोपण किया था। हालांकि प्रत्यारोपण सफल था, सर्जरी के बाद उन्हें कुछ जटिलताओं का सामना करना पड़ा।