कोहिमा। नागालैंड में जन्मी एक समलैंगिक लड़की अब पूरी दुनिया में भूटान का नाम रोशन करने जा रही है। यह भूटान के प्रतिमान में एक बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है। इस समलैंगिक का नाम ताशी चोदेन चोमबल है। ताशी अब मिस यूनिवर्स 2022 प्रतियोगिता में भेजने के लिए पूरी तरह तैयार है। ताशी इससे पहले मिस भूटान 2022 में बन चुकी है। अब वह विश्व स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही है। चोम्बल का जन्म नागालैंड में एक तिब्बती खम्पा पिता और एक भूटानी मां, किनले वांगमा, भूटान के शा जिले से हुआ था।

यह भी पढ़ें : असम में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या बढ़कर 71 हुई

ताशी नागालैंड में पैदा हुई और तीन साल की उम्र तक वहां रही। ताशी को हमेशा अपनी कामुकता पर गर्व रहा है और वह भूटान के पहले व्यक्तियों में से एक थीं जिन्होंने इस बारे में खुलकर बात की। ताशी ने अपनी कामुकता के बारे में बात करते हुए कहा कि शुरुआत में मैं अपने फेसबुक अकाउंट पर एक उभयलिंगी व्यक्ति के रूप में सामने आई, लेकिन जैसे-जैसे मैंने और अधिक शोध और पढ़ना शुरू किया, मुझे एहसास हुआ कि मैं अपने शरीर में एक सहज महिला हूं, और मुझे आकर्षित करती है। अन्य महिलाएँ।

यह भी पढ़ें : थाना प्रभारी सहित नगांव में बाढ़ में बहे दो पुलिसकर्मी, एक की मौत

उसने यह भी कहा कि उसका परिवार अत्यधिक रूढ़िवादी है और उसकी माँ और दादी की प्रतिक्रियाएँ काफी भयावह थीं। उसने कहा कि उसकी एकमात्र समस्या उसके अपने परिवार के लिए आ रही थी जो उसने 2 जून, 2021 को अंतर्राष्ट्रीय गौरव दिवस पर की थी।