नागालैंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एनबीएसई) ने सकेंड्री स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट यानि (HSLC) 10वीं और हायर सकेंड्री स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट यानि (HSSLC) 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे 3 मई को लॉक डाउन समाप्त होने के बाद करेगा। जबकि इससे पहले मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार परिणाम घोषित कर दिये गये हैं। नागालैंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र  एनबीएसई HSLC रिजल्ट 2020 या एनबीएसई HSSLC रिजल्ट 2020 के लिए किसी अन्य वेबसाइट के बजाय बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, nbsenagaland.com पर समय-समय पर विजिट कर सकते हैं।


नागालैंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एनबीएसई) ने HSLC बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 14 फरवरी से 26 फरवरी 2020 के बीच किया था, जबकि HSSLC स्तर की बोर्ड परीक्षाएं 13 फरवरी से 4 मार्च 2020 तक आयोजित की गयीं थीं। छात्रों को एनबीएसई HSLC रिजल्ट 2020 चेक करने के लिए छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने रोल नंबर और स्कूल कोड के जरिए लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद ही छात्र अपना रिजल्ट और अंक पत्र देख पाएंगे।


पिछले वर्ष नागालैंड बोर्ड नतीजे यानि एनबीएसई HSLC रिजल्ट और एनबीएसई HSSLC रिजल्ट की घोषणा मई के प्रथम सप्ताह में की गयी थी। इस बार पूरे देश में चल रहे लॉक डाउन के अवधि 3 मई को समाप्त होने जा रही है और संभावना है कि नागालैंड बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की घोषणा लॉक डाउन के बाद ही की जाएगी। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि वे एनबीएसई HSLC परिणाम 2020 और एनबीएसई HSSLC परिणाम 2020 देखने के लिए नागालैंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही विजिट करें। बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा के साथ ही ऑफिशियल वेबसाइट यदि काम नहीं करती है, तो छात्रों को थोड़ी देर बाद बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।