Nagaland BJP के नेताओं ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को राज्य में 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए 'समाधान' वादे के बारे में याद दिलाया है। नागालैंड के भाजपा नेताओं ने पार्टी की राज्य इकाई के प्रभारी नलिन कोहली और केंद्रीय मंत्री Kiren Rijiju के साथ बातचीत के दौरान कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को "समाधान के लिए चुनाव" के नारे के बारे में नहीं भूलना चाहिए जो उसने राज्य में 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान किया था।


नागालैंड के भाजपा नेताओं ने Nalin Kohli और रिजिजू से बात करते हुए कथित तौर पर कहा कि अगर पार्टी अपना वादा पूरा करने में विफल रहती है, तो उसे राज्य में अगले विधानसभा चुनावों में "कठिन समय" का सामना करना पड़ेगा। नागालैंड में 2023 में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

दूसरी ओर, नागालैंड कांग्रेस यह कहती रही है कि Neiphiu Rio के नेतृत्व वाली विपक्ष कम सरकार जटिल नगा राजनीतिक मुद्दे का समाधान लाने के बारे में "गंभीर नहीं" है। Nagaland Congress अध्यक्ष के थेरी ने आरोप लगाया है कि राज्य में UDA सरकार के सभी दल नगा राजनीतिक मुद्दे के समाधान तक पहुंचने में देरी करने के लिए काम कर रहे हैं।