नागालैंड में कोविड-19 की मौत का आंकड़ा बढ़कर 140 हो गया है। हाल ही में कोरोना के कहर के कारण 10 से अधिक लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री एस ने ट्वीटर हैंडल में कहा कि 133 नए कोविड -19 सकारात्मक मामले आज रिपोर्ट किए गए हैं। कोरोना धीरे धीरे अपने पांव पसार रहा है।

दीमापुर में 88, कोहिमा में 13, किपशायर में नौ, ज़ुनहेबोतो में सात, मोकोकचुंग में पांच, पेरेन में चार, सोम और तुएनसांग में तीन-तीन और वोखा में एक का पता लगाया गया। आज नए सकारात्मक मामलों का पता लगाने के साथ, राज्य के सक्रिय सकारात्मक मामले बढ़कर 2884 हो गए, जबकि कुल केसलोइड 16283 हैं। राज्य में आज कुल 47 सकारात्मक रोगी बरामद हुए।

अय्यर ने कहा कि एक बैठक में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स ने कोविड-19 के सकारात्मक मामलों को देखते हुए सभी दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि ट्रकों और अन्य वाहनों को अन्य जिलों से ले जाने वाले वाहनों को केवल 12 घंटे के लिए जिले में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी और किपशायर शहर में तैनात किया जाएगा। इस बैठक में कोपशायर और पुंग्रो में कोविड देखभाल केंद्र और संस्थागत संगरोध केंद्र और एनाटॉन्ग्रे, लॉन्गमात्रा और यांगज़िटॉन्ग जंक्शनों में स्क्रीनिंग केंद्रों को सक्रिय करने का भी संकल्प लिया गया।