देश में मानसून की विदाई का समय है। लेकिन अभी भी देश के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। इसका करण चक्रवाती सिस्‍टम है। अब एक बार फिर देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। भारत मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

प्रशांत महासागर में चक्रवाती सिस्‍टम बन रहा है। इसके कारण देश में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, देश के 5 राज्‍यों में भारी से भी अति भारी बारिश का खतरा है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान एवं अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने कहा कि 22 और 23 अक्टूबर, 2020 पश्चिम बंगाल में तटीय ओडिशा के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, 22 और 23 तारीख को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने मछुआरों को सलाह दी है कि वे 22 तारीख तक बंगाल की खाड़ी में न जाएं। इसके साथ विभाग ने उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में 22 अक्टूबर, 2020 को तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा पर भी भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। तो वहीं तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश में भारी से बहुत भारी गिरावट बारिश की संभावना है।