उत्तर भारत के इलाकों में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने कुछ राज्यों में हल्की तो कहीं भारी बारिश (raining possibilities) की चेतावनी दी है। वहीं, कोहरे की मोटी चादर से भी लोग परेशान हैं। कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई।

आज इस राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग (IMD)  का कहना है, एक पश्चिमी विक्षोभ 16 और 17 जनवरी को उत्तर-पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करेगा और दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 18 से 20 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। आईएमडी ने कहा कि बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना, विदर्भ, छत्तीसगढ़  और तटीय आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को हल्की/ मध्यम वर्षा होने की संभावना है 14 और 15 जनवरी को (Rain in Arunachal) अरुणाचल प्रदेश में और असम (Rain in Assam), मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा  (Rain in Tripura) में 15 जनवरी तक अलग-अलग बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि निचले क्षोभमंडल लेवल में दक्षिण कोंकण के ऊपर चक्रवाती सर्कुलेशन बना हुआ है, जिस वजह से शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। 

लेह में कड़ाके की ठंड का दौर जारी

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार लेह में कड़ाके की ठंड का दौर जारी रहेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे, यहां का न्यूनतम तापमान माइनस 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान माइनस चार डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। लखनऊ (Lucknow weather) की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा, बिहार के पटना में आज मिनिमम टेम्प्रेचर 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं मैक्सिमम टेम्प्रेचर 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है।