13वीं नागालैंड विधानसभा (NLA) का 11वां सत्र आज यहां राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ। नागालैंड के राज्यपाल प्रो जगदीश मुखी ने 13वें NLA के सदस्यों को नागा राजनीतिक मुद्दे के शीघ्र समाधान के लिए विपक्ष रहित सरकार (संयुक्त जनतांत्रिक गठबंधन) बनाने के लिए एक साथ आने के लिए बधाई दी है।

May be an image of 4 people, people standing, outdoors and text that says

उन्होंने इसे "लोगों और राज्य के हित और कल्याण को किसी भी चीज़ से ऊपर रखने वाले सभी लोगों के सबसे सुंदर चित्रण में से एक करार दिया। राज्यपाल ने राज्य सरकार द्वारा बेहतर सार्वजनिक सेवाएं, विकास और आजीविका के अधिक अवसर प्रदान करके लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त की।

जगदीश मुखी ने कहा कि “मैं नगा राजनीतिक मुद्दे के शीघ्र समाधान के लिए राज्य के लोगों की आवाज भी सुनता और प्रतिध्वनित करता हूं, जो हमारे दिलों और दिमागों में केंद्र की भूमिका निभा रहा है। हम पिछले कुछ वर्षों में हुए महत्वपूर्ण सकारात्मक विकास से अवगत हैं।"
यह भी पढ़ें- रूसी बम से ब्लास्ट हुआ यूक्रेन का थियेटर, एक के बाद एक निकाली लाशें, लग गया ढेर

उन्होंने कहा, "एक समाधान और एक समझौते की दिशा में काम करने के लिए सभी वर्गों से एकता और समझ की दिशा में नए प्रयास करने की अपील करने का भी संकल्प लिया गया।"

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि, सभी द्वारा गहरी चिंता दिखाए जाने के साथ, "लंबे समय से पोषित समाधान जल्द ही एक वास्तविकता बन जाएगा और राज्य में शांति और समृद्धि का एक नया युग शुरू होगा।"