दक्षिणी अंगामी युवा संगठन (SAYO) ने नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (NHIDCL) के महाप्रबंधक को नगा हेरिटेज विलेज, किसामा और खुजामा पुलिस चेक के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 02 के लिए त्वरित उपचारात्मक कार्रवाई और शीघ्र मरम्मत के लिए एक अल्टीमेटम जारी किया।
SAYO, अध्यक्ष, मेटेकरीली मेजुरा और महासचिव, मेटेविज़ो सोफी ने अल्टीमेटम में कहा कि NH02 में नागा हेरिटेज विलेज, किसामा-खुजामा पुलिस चेक पोस्ट खंड के बीच वर्तमान खराब सड़क की स्थिति की उपेक्षा की गई है और सामान्य को असुविधा का कारण बना हुआ है।
SAYO संगठन ने कहा कि "एनएच खंड दक्षिणी अंगामी गांवों और विभिन्न जिलों के लोगों के लिए मुख्य सड़क संपर्क के रूप में कार्य करता है जो हमें राजधानी शहर और राज्य के बाकी हिस्सों से जोड़ता है।"

इसमें उल्लेख किया गया है कि राजमार्ग ज़ुकोउ घाटी को कनेक्टिविटी प्रदान करता है जो पूरे साल स्थानीय, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करने वाला एक पर्यटक आकर्षण का केंद्र है। सड़क का विस्तार पड़ोसी राज्य मणिपुर के लिए एक जीवन रेखा के रूप में भी कार्य करता है जहां यात्री, यात्री और भारी वाहन दैनिक आधार पर माल ढोते हैं।
इसने याद दिलाया कि सड़कों की मरम्मत का काम और निर्माण नवंबर 2021 के महीने में, वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय हॉर्नबिल महोत्सव और 59वें राज्य स्थापना दिवस के उद्घाटन से ठीक पहले किया गया था, जो गुणवत्तापूर्ण कारीगरी का प्रतीत होता है। उन्होंने कहा, "लेकिन कार्यक्रम शुरू होने के बाद पिछले हिस्से को रोक दिया गया था और आज तक आगे कोई काम नहीं देखा गया।"
इसने कहा, कि SAYO कार्यालय "आपके अधिकार और संबंधित ठेकेदारों को इस मुद्दे के जवाब में त्वरित उपचारात्मक कदम उठाने के लिए काम करने के लिए जिम्मेदार है। बिना किसी देरी के व्यवहार्य सेवा योग्य सड़कों को सुनिश्चित करने के लिए मरम्मत कार्य प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया और तेज किया। ”
इस बीच, SAYO ने राज्य सरकार से गंभीरता से हस्तक्षेप करने और सामान्य रूप से जनता के कल्याण के लिए और किए गए प्रस्तुतीकरण पर विचार करने की अपील की। यह चेतावनी दी है कि "हालांकि, अगर खतरनाक सड़क की स्थिति के कारण कोई दुर्घटना या अप्रिय घटना होती है, तो सड़क के रखरखाव के लिए जिम्मेदार एजेंसी जिम्मेदार होगी और खतरनाक स्थिति से परिणाम का उचित अनुमान लगा सकती है "। ।