NHIDCL (नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड) के महाप्रबंधक BD जांगड़े को नागालैंड पुलिस ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है। मोकुकचुंग जिले के पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज कराने के बाद नागालैंड पुलिस ने बीडी जांगडे को गिरफ्तार किया है. बीडी जांगड़े का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है, जिसमें वह कथित तौर पर "भ्रष्ट आचरण" में शामिल हैं।


वीडियो में, जांगडे कथित तौर पर एक 'ठेकेदार' कहते हैं कि वह कभी भी "0.5% कमीशन" स्वीकार नहीं करते हैं और "1% कमीशन" की मांग करते हैं। इसके अलावा, मोकुकचुंग, नागालैंड के उपायुक्त ने कथित तौर पर "भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के प्रावधानों के तहत" बीडी जांगडे के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया है। इस बीच, NHIDCL ने बीडी जांगडे को उनके मूल निकाय - सीमा सड़क संगठन को तत्काल प्रत्यावर्तित करने का आदेश दिया है।

NHIDCL का एक कार्यालय आदेश दिया कि "… NHIDCL के सक्षम प्राधिकारी ने श्री भगवान दास जांगड़े, GO-002761K कार्यकारी अभियंता (Civ), सीमा सड़क संगठन, जो NHIDCL में महाप्रबंधक (P) के रूप में प्रतिनियुक्ति के आधार पर 21.01.2019 से कार्य कर रहे हैं, के तत्काल प्रत्यावर्तन को मंजूरी दे दी है। FN) तत्काल प्रभाव से "। " NHIDCL में अपने मूल विभाग को ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करने के निर्देश के साथ अपने कर्तव्यों से मुक्त हो गए हैं।