देश में कोरोना (Corona) का कहर बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इस बीच पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड भी कोरोना (Corona virus cases in Nagaland) के कहर से अछूता नहीं रह पाया है। यहां भी दैनिक मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटों में नागालैंड में कोरोना के 199 नए मामले (Corona cases in Nagaland) सामने आए हैं।  इसके साथ ही राज्य में कुल मामलों की संख्या 32,331 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि इस दौरान कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। यहां कुल मृतकों का आंकड़ा 703 है। 

बाहर से आए यात्रियों के चलते बढ़े मामले

खास बात यह है कि पिछले 24 घंटों में सामने आए 199 में से 151 मामले राज्य के बाहर से आए यात्रियों के आए हैं। 36 अन्य मामलों का पता सेल्फ टेस्टिंग और रैंडम सैंपलिंग (random sampling in Nagaland) से चला। संक्रमितों में से एक सुरक्षा बलों का जवान और एक फ्रंटलाइन वर्कर है। कोहिमा के दीमापुर में पिछले 24 घंटों में 14 और कोरोना वायरस के मरीज बीमारी से उबरे हैं। 

राज्य में कुल 242 सक्रिय मामले

बुधवार को यहां को रिकवरी दर 93.57 फीसदी हो गयी थी। बुलेटिन में कहा गया है कि नागालैंड में अब 242 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 221 बिना लक्षण वाले हैं, जबकि 19 में हल्के लक्षण हैं। आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार बुधवार को आए ताजा मामलों में से दीमापुर (corona cases in Dimapur) में 187, कोहिमा (corona cases in Kohima) में 10 और मोकोकचुंग में दो मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे कुल यहां कोरोना मामलों की संख्या 32,331 हो गई है इस बीच, सैंपल पॉजिटिविटी रेट भी 3.67 प्रतिशत की दर के साथ 15.58 प्रतिशत तक पहुंच गया है।