नागालैंड में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से पांच और मौतें और 82 नए मामले सामने आए हैं। नागालैंड के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने इस खबर की पुष्टि की है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, नागालैंड ने 204 और स्वस्थ होने की सूचना दी है। नए मामलों में, कोहिमा ने 30, दीमापुर में 28, मोकोकचुंग में 11, जुन्हेबोटो ने 5, सोम ने 4, लोंगलेंग ने 2 और किफिर और फेक ने 1 प्रत्येक मामले दर्ज किए।

दीमापुर में 137, मोकोकचुंग में 39, कोहिमा और फेक में 7-7, 5 पॉजिटिव मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पेरेन में, वोखा और किफिर में 4-4 और लोंगलेंग में 1 है। इस बीच, नागालैंड के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को अपने साप्ताहिक कोरोना बुलेटिन में कहा कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में लगातार तीन हफ्तों तक लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि यह गंभीर लक्षणों वाले अस्पतालों में बहुत देर से पहुंचने के कारण है। इसने कहा कि होम आइसोलेशन के तहत 25 मौतें हुईं। विभाग ने होम आइसोलेशन के तहत लक्षणों की सख्त निगरानी करने और सांस लेने में कठिनाई, तेज बुखार बढ़ने, गंभीर खांसी और मानसिक भ्रम के पहले लक्षणों पर तुरंत अस्पतालों को रिपोर्ट करने का आह्वान किया।