भारत में अवैध रूप से रह रहे एक चीनी व्यक्ति को दिल्ली के पास हरियाणा के गुरुग्राम से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चीनी व्यक्ति की पहचान 36 वर्षीय ज़ू फी उर्फ ​​केले के रूप में हुई है। केलय को उसकी प्रेमिका के साथ नागालैंड से गिरफ्तार किया गया था जिसकी पहचान 22 वर्षीय पेटेख्रीनुओ के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें : डिब्रूगढ़ के MLA प्रशांत फुकन ने केंद्रिय रेल मंत्री से पुराना डिब्रूगढ़ स्टेशन बंद करने की लगाई गुहार

खबरों के मुताबिक गिरफ्तार चीनी नागरिक दो साल से अधिक समय से भारत में अवैध रूप से रह रहा था। जोड़े को हरियाणा के गुरुग्राम के एक होटल से पड़ोसी उत्तर प्रदेश की पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार किया था। दो अन्य पकड़े गए चीनी नागरिकों द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर दंपति को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: भाजपा का दायरा सीमित नहीं अब, राज्य में मुस्लिम सहित सभी वर्गों ने किया स्वीकार: मुख्यमंत्री हिमंता

दो अन्य चीनी नागरिकों को बिहार में भारत-नेपाल सीमा पर शनिवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने पकड़ लिया, क्योंकि वे अवैध रूप से भारत में रहने के बाद हिमालयी राष्ट्र में पार करने की कोशिश कर रहे थे। नागालैंड के केले और उसकी प्रेमिका - पेटेख्रीनुओ ग्रेटर नोएडा में एक आवास परिसर में रह रहे थे।

हालांकि, यह पता चलने के बाद कि पुलिस उनका शिकार कर रही है, वे गुरुग्राम भाग गए। पुलिस ने बताया कि चीनी नागरिक का भारतीय वीजा जून 2020 में समाप्त हो गया था।