राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन आज दोपहर 3 बजे बंद हो जाएगा। यह ध्यान देने योग्य है कि भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने हाल ही में 31 मार्च को पूर्वोत्तर भारत के तीन राज्यों असम, नागालैंड और त्रिपुरा के तीन राज्यों सहित छह राज्यों की 13 सीटों पर द्विवार्षिक चुनावों की घोषणा की है।
आगामी राज्यसभा द्विवार्षिक चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार और नागालैंड राज्य महिला मोर्चा के अध्यक्ष एस फांगनोन कोन्याक ने आज राज्यसभा चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर (RO) के कार्यालय और नागालैंड विधान सभा के अतिरिक्त सचिव (NLA) ख्रुहितुओनुओ रियो ने नागालैंड विधानसभा के अतिरिक्त सचिव के कार्यालय में नामांकन दाखिल किया।



कोन्याक ने नागालैंड के मुख्यमंत्री भाजपा नागालैंड के नेफिउ रियो राज्य अध्यक्ष - तेमजेन इम्ना अलोंग, मंत्री पी पाइवान कोन्याक और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।
रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि कोन्याक के नाम का प्रस्ताव बीजेपी के 8 विधायकों ने किया था, जिसमें दो नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के विधायक- टेम्जेन इम्ना अलॉन्ग, वाई पैटन, पी पाइवान कोन्याक, वी काशीहो संगतम, पंगन्यू फोम, एन जैकब झिमोमी, मम्होनलुमो किकॉन, एच तोविहोतो आयमी, जी काइटो ऐ और एच चुबा चांग शामिल है।
नागालैंड के उच्च शिक्षा और जनजातीय मामलों के मंत्री तेमजेन इम्ना अलॉन्ग ने ट्विटर पर लिखा कि “राज्यसभा चुनाव 2022 के लिए नामित उम्मीदवार स्मृति को टिकट सौंपते हुए खुशी हो रही है। भाजपा विधायकों, कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नेताओं और भाजपा मुख्यालय में हमारी गठबंधन पार्टी @NDPPofficial की उपस्थिति में @BJP4Nagaland के @phangnon Konyak। "

उन्होंने आगे ट्वीट कर कहा कि "मुझे यकीन है कि श्रीमती। @phangnon एक सांसद की जिम्मेदारी अत्यंत समर्पण और ईमानदारी के साथ संभालेंगे और मौका मिलने पर नागाओं की आवाज को आगे बढ़ाएंगे। उसे बहुत-बहुत शुभकामनाएं "।