कोहिमा। पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड में कोरोना (Corona virus in Nagaland) का कहर जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 48 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य मे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32,964 हो गयी है।

एक आधिकारिक जानकारी के अनुसार नागालैंड में सोमवार को 48 नए मामले आए हैं जिनमें से 33 मामले दिमापुर,12 मामले कोहिमा , दो मामले पेरेन तथा एक मामले वोखा से हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण से तेरह लोगों के स्वस्थ्य होने के बाद कोरोना को हराने वालों की संख्या बढ़कर 30,507 हो गयी है। 

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 'राज्य में वर्तमान में संक्रमण से स्वस्थ्य होने का दर 92.59 प्रतिशत है। बता दें कि संक्रमण से सोमवार को किसी की भी मौत नहीं होने से मौत का ऑकड़ा 703 पर स्थिर है।' 

देश में स्थिति

देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना वायरस (Corona) की तीसरी लहर में लोग जल्द संक्रमित हो रहे हैं। अमेरिका में कोरोना की थर्ड वेव बच्चों को शिकार बना रही है। वहीं देश में इसकी रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 2 लाख 38 हजार 18  नए मामले दर्ज किए गए हैं।