मिजोरम की मुख्य विपक्षी पार्टी ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) ने 19 सदस्यीय आइज़ोल म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (AMC) के चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। अगले महीने होने की उम्मीद है, एएमसी चुनावों को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचित किया जाना है। ZPM उपाध्यक्ष के. सप्रडांगा ने आरक्षित सीटों के लिए छह महिलाओं सहित 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। ZP के महासचिव लालमुनापिया पुंटे के मुताबिक, 2015 में जाने-माने टीवी प्रेजेंटर बरील वन्नीसंगी सहित 19 उम्मीदवार में से 18 उम्मीदवार निर्दल हैं।


इसी के साथ एएमसी वार्ड-इलेवन के उम्मीदवार ललथनखुमा ने नगर निगम चुनाव लड़ा था। लालमुनापिया पुंटे ने कहा कि पार्टी का मकसद एक गतिशील और नई राजनीतिक प्रणाली के माध्यम से लोगों की सरकार स्थापित करना है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से विशेष रूप से प्रत्याशियों से अपने व्यक्तिगत अहंकार को दूर रखने और बैकस्ट सीरियलों के जरिए वोट हासिल करने से परहेज करने का आग्रह किया है। यह दावा करते हुए कि लोगों को ZPM पर पूरा भरोसा है, नेता ने कहा कि पार्टी आगामी चुनाव जीतेगी।


पार्टी नेता लल्लुहोमा ने मंगलवार को पार्टी घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि हम AMC चुनावों में सत्ता में आते हैं, तो हम लोगों को प्राथमिकता देंगे क्योंकि ZPM का मकसद लोगों की सरकार है। यह पहला नगरपालिका चुनाव है और तीसरा चुनाव अगस्त 2017 में अपने गठन के बाद से 3 वर्षीय पार्टी द्वारा लड़ा जाना है। 2018 में, ZPM ने स्वतंत्र रूप से विधानसभा चुनाव लड़ा, क्योंकि पार्टी को अभी तक पंजीकरण नहीं मिला था और राज्य में ज़ोरमथांगा के बाद मिज़ो नेशनल फ्रंट (MNF) के नेतृत्व में 7 सीटें जीतने वाली दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई।