आइजोल। केंद्रीय ग्रामीण विकास, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति पूर्वोत्तर राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को मिजोरम पहुंचीं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री लालरुअटकिमा ने लेंगपुई में उनका स्वागत किया, जो राज्य का एकमात्र हवाई अड्डा है। सूत्रों ने बताया कि हवाईअड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली के लिए जा रहे मुख्यमंत्री जोरमथांगा से संक्षिप्त बातचीत की। 

यह भी पढ़ें- सभी के लिए सस्ती स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है सरकार


ज्योति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देते हैं और इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री के निर्देश पर मिजोरम का दौरा किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर वे उनसे संपर्क करते हैं तो वे उपभोक्ताओं के सामने आने वाली समस्या को दूर करने और हल करने का प्रयास करेंगी। केंद्रीय मंत्री ने राज्य की राजधानी आइजोल के पश्चिमी हिस्से में वैवाकान इलाके में एक सब्जी बाजार का भी दौरा किया, जहां पूरे विक्रेता महिलाएं थीं।

यह भी पढ़ें- यहां बेटी की सुहागरात पर साथ सोती है मां! जानिए हैरान करने वाली वजह

उसने कहा कि उसने वैवाकान सब्जी बाजार के बारे में सुना था और सभी विक्रेताओं को महिला होते देखकर प्रभावित हुई थी। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यदि परियोजना प्रस्ताव बना दिया जाता है तो वैवाकान में मार्केट शेड के नवीनीकरण और उन्नयन के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री ने शाम को राज्य के राज्यपाल डॉ हरि बाबू कंभमपति से भी मुलाकात की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वह बुधवार को त्रिपुरा की सीमा से लगे राज्य के पश्चिमी हिस्से में मिजोरम के एकमात्र आकांक्षी मामित जिले का दौरा करेंगी। वह बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना होगी।