आइजोल टू-व्हीलर टैक्सी एसोसिएशन (एटीटीए) द्वारा आइजोल में उबर या ओला जैसा राइड-हेलिंग एंड्रॉइड एप्लिकेशन लॉन्च किया गया, ताकि राज्य की राजधानी के भीतर ग्राहकों को त्वरित और परेशानी मुक्त सेवा या सवारी की सुविधा प्रदान की जा सके। राज्य के सूचना और संचार प्रौद्योगिकी मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे ने टू-व्हीलर टैक्सी उपयोगकर्ताओं के लिए “हुइवा” नामक एप्लिकेशन लॉन्च किया था।

इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि यह एप्लिकेशन परिवहन का लाभ उठाने और ग्राहकों को आसान सवारी की सुविधा प्रदान करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि नई तकनीक न केवल समय की खपत को कम करेगी बल्कि परेशानी मुक्त अनुभव भी प्रदान करेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आवेदन से लोगों को लाभ होगा।

हुइवा एप्लिकेशन को स्थानीय ऐप डेवलपर्स द्वारा राज्य की राजधानी के भीतर इस्तेमाल की जाने वाली टू-व्हीलर टैक्सियों के लिए विकसित किया गया है। इस एप्लिकेशन के माध्यम से, उपयोगकर्ता 1 किमी के दायरे में स्थित दोपहिया टैक्सियों से सवारी का अनुरोध कर सकते हैं। एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। एटीटीए के अध्यक्ष लालमुनमाविया के अनुसार, राज्य की राजधानी आइजोल में 1,500 से अधिक दोपहिया टैक्सी चालक या सवार सक्रिय हैं।