मिजोरम में लॉकडाउन के दौरान सभी निजी स्कूल अभिभवकों से सिर्फ पचास फीसदी ही स्कूल फीस लेंगे। शिक्षा विभाग ने इस बात की घोषणा की। विभाग के अधिकारी के मुताबिक यह फैसला शिक्षा विभाग के अधिकारियों और मिजोरम के इंडिपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन के बीच हुई बैठक के बाद लिया गया है। गौरतलब है कि इस वक्त देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए तीसरे चरण का लॉकडाउन चल रहा है जो कि 17 मई तक है। लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूल बंद हैं। 

इस फैसले से पहले अभिभावकों की तरफ से शिक्षा विभाग के सामने लॉकडाउन के दौरान स्कूल फीस में छूट देने की मांग रखी गई थी। अधिकारी के मुताबिक, बैठक के बाद शिक्षा विभाग ने सभी निजी स्कूलों एवं चर्च द्वारा संचालित स्कूलों को लॉकडाउन अवधि के दौरान पचास फीसदी ही फीस लेने का निर्देश दिया है। ये सारे स्कूल लॉकडाउन के दौरान अभिभावकों को फीस में यह छूट देंगे।

यह भी घोषणा की गई है कि जिन स्कूलों ने अभिभावकों से अप्रैल महीने की पूरी फीस ली है वो स्कूल अब मई की फीस नहीं लेंगे। इस बैठक की अध्यक्षता सूबे के शिक्षा मंत्री लालचंदमा राल्ते ने की। उन्होंने सभी निजी स्कूल मालिकों से छात्रों और उनके अभिभावकों को कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण होने वाली समस्याओं को समझने का आग्रह किया।