राष्ट्रपति Ram Nath Kovind, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य भारतीय नेताओं ने रविवार को अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के लोगों को बधाई दी क्योंकि पूर्वोत्तर भारत के दो राज्य अपना स्थापना दिवस मनाते हैं।




राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि “अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई। प्राकृतिक सुंदरता और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से संपन्न, दोनों राज्य विविधता में एकता की मिसाल पेश करते हैं। मैं कामना करता हूं कि दोनों राज्य प्रकृति के साथ तालमेल बिठाते हुए विकास में तेजी से आगे बढ़ें, ”।
PM Modi ने ट्विटर का भी सहारा लिया और ट्वीट्स में अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के लोगों को शुभकामनाएं दीं, कहा कि  “मिजोरम के लोगों को उनके स्थापना दिवस पर बधाई। भारत को जीवंत मिजो संस्कृति और राष्ट्रीय प्रगति में मिजोरम के योगदान पर बहुत गर्व है। मैं मिजोरम के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं ”।




अरुणाचल प्रदेश के लोगों को उनके स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं। राज्य के लोग अपनी शानदार प्रतिभा और मेहनती स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। आने वाले समय में राज्य विकास की नई ऊंचाइयों को छुए।
केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने भी दोनों राज्यों के लोगों को ट्विटर पर इसी तरह की बधाई पोस्ट की और कहा कि मिजो लोग "अद्भुत लोग" हैं। शाह ने ट्वीट कर कहा कि “मिजोरम के स्थापना दिवस पर मेरी ओर से मिजोरम के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। मिजोरम अपनी जीवंत संस्कृति और अद्भुत लोगों के लिए जाना जाता है, जो देश के विकास के लिए जुनूनी हैं। राज्य विकास की नई ऊंचाइयों को छूता रहे, ”।





उन्होंने दोनों राज्यों को "अद्वितीय और आकर्षक" बताते हुए, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने भी राज्य के स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।
केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री Kiren Rijiju ने भी दोनों राज्यों के लोगों को बधाई दी और दोनों राज्यों के उज्ज्वल और समृद्ध भविष्य की कामना की।




Kiren Rijiju ने कहा कि "अरुणाचल प्रदेश का 36वां स्थापना दिवस है और इस वर्ष अरुणाचल प्रदेश फाउंडेशन का 50वां वर्ष है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर मैं अरुणाचल प्रदेश के अपने प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई देता हूं। मैं एक बेहतर, उज्जवल और समृद्ध भविष्य के लिए प्रार्थना करता हूं "।
असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma ने दोनों राज्यों के लोगों को अपने अभिवादन में दोनों राज्यों का खूबसूरती से वर्णन किया, जिसे उन्होंने "बहुत गर्मजोशी वाले लोग" करार दिया।



हिमंता ने ट्वीट कर कहा कि “मिजोरम एक जीवंत संस्कृति के अलावा हरी-भरी पहाड़ियों और लुभावने दृश्यों से संपन्न है। माननीय मुख्यमंत्री श्री @ZoramthangaCM और सुंदर राज्य के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई।

“उगते सूरज, बर्फ से ढके पहाड़ों और धूप से लदी नदियों से सराबोर हरी-भरी घाटियों से भरी भूमि, अरुणाचल प्रदेश बहुत ही गर्मजोशी से भरे लोगों का घर है। माननीय मुख्यमंत्री श्री @PemaKhanduBJP और सुंदर राज्य के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई "।
जानकारी दे दें कि Mizoram और Arunachal Pradesh को 1986 के राज्यत्व अधिनियम के अनुसार 20 फरवरी 1987 को राज्य का दर्जा दिया गया और मिजोरम भारतीय संघ का 23वां राज्य बन गया।