अब PM मोदी की एक्ट ईस्ट पॉलिसी आ रही है जिसमें मिजोरम को अहम स्थान दिया जाएगा। इसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय इकाई के नेता इन दिनों प्रदेशों की बैठकों में हिस्सा लेकर दिशा-निर्देश देने में जुटे हैं। मिजोरम प्रदेश इकाई की हाल ही में हुई बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने पार्टी नेताओं को बताया कि किस तरह से मोदी सरकार की एक्ट ईस्ट पॉलिसी में मिजोरम का महत्वपूर्ण स्थान है।
भाजपा की मिजोरम को लेकर सोमवार को हुई सेमी वर्चुअल मीटिंग में भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक्ट ईस्ट पॉलिसी में राज्य का विशेष स्थान है। प्रधानमंत्री दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के प्रवेश द्वार के रूप में मिजोरम को देखते हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के ट्रांसपोर्टेशन के माध्यम से परिवर्तन के नारे के तहत भाजपा सरकार ने मेघालय और मिजोरम के लिए 6,721 करोड़ रुपये की परियोजनाएं मंजूर की हैं। इस धनराशि से 403 किमी राष्ट्रीय राजमार्गों का विकास होना है, जिसमें से 351 किलोमीटर की सड़कें मिजोरम की हैं। भूपेंद्र यादव ने इस दौरान मिजोरम के पार्टी नेताओं को संगठन को मजबूत बनाने के टिप्स भी दिए।