आइजोल। आइजोल में 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने सोमवार को कहा कि पूर्वोत्तर राज्य ने पिछले एक साल में कोविड-19 महामारी के कारण कई बाधाओं के बावजूद विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति हासिल की है। 

ये भी पढ़ेंः मोदी को एक और झटका देने की तैयारी में नीतीश, पशुपति पारस की पार्टी टूटने के कगार पर ?

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने के लिए लगातार ठोस कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान राज्य पुलिस द्वारा उठाए गए सक्रिय कदमों के कारण राज्य में कानून व्यवस्था की कोई बड़ी समस्या नहीं है।

उन्होंने कहा कि दर्ज किए गए 1,633 आपराधिक मामलों में से 676 की सफलतापूर्वक जांच की जा चुकी है, जबकि 12 हथियारों की तस्करी के मामले दर्ज किए गए हैं और 20 अवैध डीलरों को गिरफ्तार किया गया है। 

ये भी पढ़ेंः Bihar Cabinet Expansion : नीतीश कैबिनेट का आज होगा विस्तार, राजद कोटे से बन सकते हैं 16 मंत्री, देखिए लिस्ट

उन्होंने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने मई 2019 में मिजोरम शराब (निषेध) अधिनियम, 2019 के उल्लंघन के लिए 2,425 लोगों को गिरफ्तार किया है और पिछले वर्ष के दौरान 517 मादक पदार्थों के तस्करों को गिरफ्तार किया गया और उन पर मुकदमा चलाया गया।