देश में जैसे-जैसे कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। वैसे-वैसे ही कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। देश में अब तक कोरोना की चपेट में आए 60 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। इसी के साथ देश के पांच राज्य जहां कोरोना के 61 प्रतिशत सक्रिय मामले थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में अब तक  कोरोना वायरस के कुल 883185  एक्टिव केस हैँ। कुल मामलों में से अब तक  संक्रंमित लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना के कारण देश में अब तक  107416  संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। 

बात करें मिजोरम की तो मिजोरम में कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए हैं।  इसी के साथ राज्य  2,175 थी। सक्रिय मामलों की संख्या 191 है। कोरोना वायरस के 15,06,018 पॉजिटिव मामलों के साथ महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य बना हुआ है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,83,185 सक्रिय मामले हैं, जिसमें कुल मामलों का 12.65 प्रतिशत शामिल है।

चीन आधिकारिक तौर पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ COVAX वैक्सीन के गठबंधन में शामिल हो गया है ताकि विश्व भर में कोरोना वायरस को समान रूप से वितरित किया जा सके, अटकलों को समाप्त करने के लिए कि यह विकासशील देशों में अपनी छवि को सुधारने के लिए इसकी आपूर्ति करने की योजना बना रहा है।  

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला पिछले साल चीन के वुहान शहर में सामना आया था। इसके बाद देखते ही देखते दुनियाभर में कोरोना के मामले सामने आने  लगें। हालात ऐसे हो गए कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मार्च महीने में इसे महामारी घोषित कर दिया। दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस से तीन करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है।