मिजोरम में कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा 620 तक पहुंच गया है। मिजोरम सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने इसकी जानकारी दी। COVID-19 मामलों की कुल संख्या में से 322 मामले सक्रिय हैं, और 298 मरीजों को छुट्टी मिल गई है। राहत की बात यह है कि राज्य में कोविड-19 के कारण कोई मौत नहीं हुई है। दो संक्रमित व्यक्ति भी राज्य से पलायन कर चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में देश में 861 लोगों की मौत हो गई, जबकि बीमारी के कारण मौत का कुल आंकड़ा 43,379 पहुंच गया है। भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 21 लाख 53 हजार के पार पुहंच गई है। देश में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख 3 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनवालों का आंकड़ा 17 हजार 367 तक पहु्ंच गया है।

इसके बाद दूसरे नंबर तमिलनाडु सबसे ज्यादा संक्रमित है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 2 लाख 90 हजार के पार मामले पहुंच गए है वही मौत का आंकड़ा 4 हजार 808 तक पहुंच गया है। तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहां 1 हजार 939 लोग अपनी जान जा चुकी है वहीं 2 लाख 17 हजार के पार मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद चौथे नंबर कर्नाटक सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। 

यहां पर 1 लाख 72 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है। मौत का आंकड़ा यहां पर 3 लाख के पार पहुंच गया है। प्रत्येक दिन देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस वायरस की रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इस वक्त सभी देश इसकी रोकथाम के लिए वैक्सीन का मानव ट्रायल करने में जुटे हैं। वहीं रूस का दावा कि उसने कोरोना वैक्सीन का सफल मानव परीक्षण कर लिया है।