आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मिजोरम के कम से कम 12 युवा (Mizoram youth), जो विभिन्न कौशल में पारंगत हैं, दिसंबर में बेंगलुरु में होने वाली भारत कौशल प्रतियोगिता (Skills Competition) में पूर्वोत्तर का प्रतिनिधित्व करेंगे। बयान में कहा गया है कि संपन्न ईस्टर्न इंडिया जोन स्किल्स प्रतियोगिता (Eastern India Zone Skills Competition)के दौरान 12 युवाओं ने इस प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया है।

इसमें कहा गया है कि 12 सफल प्रतिभागियों में से तीन ने प्रतियोगिता में वॉकओवर से जीत हासिल की क्योंकि उनके चुने हुए ट्रेड में कोई अन्य प्रतिद्वंद्वी नहीं था। मिजोरम के युवाओं ने बेकरी, ब्यूटी थेरेपी ( beauty therapy), हेयर ड्रेसिंग, इलेक्ट्रिकल इंस्टालेशन, वेल्डिंग, बढ़ईगीरी, फैशन टेक्नोलॉजी, पेंटिंग और डेकोरेशन, फ्लोरिस्ट्री, होटल रिसेप्शन और प्लंबिंग और हीटिंग जैसे कम से कम 11 अलग-अलग ट्रेडों में अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

बयान में कहा गया है कि पूर्व और पूर्वोत्तर क्षेत्रों के 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 245 युवाओं ने बेंगलुरु कौशल प्रतियोगिता में भाग लिया है। यह कार्यक्रम केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (NSDC) द्वारा आयोजित किया गया था। बयान में कहा गया है कि भारत कौशल प्रतियोगिता के विजेता अगले साल अक्टूबर में चियाना के शंघाई में होने वाली विश्व कौशल प्रतियोगिता में भाग लेंगे।