जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के नेता और तुइरियाल के विधायक एंड्रयू एच. थंगलियाना का मंगलवार को आइजोल के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 43 वर्ष के थे। एबेनेज़र मेडिकल सेंटर के प्रबंध निदेशक डॉ। वनलालसियामा ने कहा कि थंगलियाना की मृत्यु कई जटिलताओं के कारण हुई, जिसमें जिगर की विफलता और दिल का दौरा शामिल है।

उन्होंने कहा कि पहली बार विधायक चुने गए विधायक को 5 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 12 अगस्त को उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित कर दिया गया था। 16 अगस्त से उनकी हालत और खराब हो गई क्योंकि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


डॉ वनलालसियामा ने कहा कि विधायक ने मंगलवार सुबह करीब 6:35 बजे अपनी बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि थांगलियाना को 21 जुलाई को आइजोल के एक सरकारी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब सीटी स्कैन के परिणाम में उनके लीवर में एक गांठ दिखाई दी।


सूत्रों ने कहा कि 12 अगस्त को, उन्हें डॉक्टरों की देखरेख में एबेनेज़र मेडिकल सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया, जो उनके स्वास्थ्य की स्थिति को जानते थे, सूत्रों ने कहा। इसमें कहा गया है कि जेडपीएम नेता का बचपन से ही खराब स्वास्थ्य था। थंगलियाना के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बच्चे हैं। मंगलवार दोपहर को उन्हें आइजोल के चॉल्हमुन स्थित उनके इलाके में दफनाया गया।