मिजोरम पुलिस ने असम के एक व्यक्ति को तीन साल की बच्ची के अपहरण में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान असम के कछार जिले के रहने वाले फैरुल हक के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ेंः मारा स्वायत्त जिला परिषद बोर्ड के लिए कांग्रेस-एमएनएफ गठबंधन को मिली राज्यपाल की अनुमति


पुलिस ने कहा कि लवंगतलाई पुलिस स्टेशन में सूचना मिली थी कि असम के कछार जिले के बाघा की एक महिला को दक्षिण मिजोरम के लवंगतलाई जिले के थिंगका गांव में उसी शहर के एक खैरुल हक लश्कर और असम के दो अन्य लोगों ने पीटा और कार से बाहर फेंक दिया। एक बयान में कहा गया है कि तीनों आरोपियों ने महिला की 3 साल की बेटी का भी अपहरण कर लिया और महिला के 1.5 लाख रुपये नकद लेकर भाग गए।

ये भी पढ़ेंः बड़ी संख्या में तस्करी कर लाए गए विदेशी जानवर बरामद, पांच लोग गिरफ्तार


सूचना पर कार्रवाई करते हुए लवंगतलाई पुलिस थाना की टीम ने तुरंत घटना की जांच शुरू की और लगातार जांच के बाद मंगलवार आधी रात को लुंगलेई जिले के थिंगफल गांव से करीब पांच किलोमीटर दूर सड़क किनारे संबंधित कार को बरामद किया गया। इसके बाद मिजोरम और कछार जिलों के सभी पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया गया है। कछार जिले में गहन तलाशी के बाद कछार पुलिस की मदद से फैरुल हक को गिरफ्तार किया गया। अपहृत बच्ची को भी कछार में उसके रिश्तेदारों से मिला दिया गया है। बयान में आगे कहा गया है कि अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।