विधानसभा के एक अधिकारी ने बताया कि मिजोरम के राज्यपाल (Mizoram Governor) डॉ हरि बाबू कंभमपति (Governor Dr Hari Babu Kambhampati) ने 22 फरवरी से शुरू होने वाले राज्य विधानमंडल का बजट सत्र बुलाया है।

अधिकारी ने बताया कि स्पीकर लालरिनलियाना सेलो की अध्यक्षता में हुई बिजनेस एडवाइजरी कमेटी (बीएसी) की बैठक में एक अस्थायी कैलेंडर तैयार किया गया है, जिसके अनुसार बजट सत्र (Budget session) 10 मार्च तक चलेगा।
उन्होंने कहा कि कंभमपति सत्र के पहले दिन अपना प्रथागत भाषण देंगे, जबकि मुख्यमंत्री ज़ोरमथंगा, जिनके पास वित्त विभाग भी है, के 24 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-2022 के लिए राज्य का वार्षिक बजट पेश करने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री वर्ष 2021-2022 की अनुपूरक मांग भी पेश करेंगे।
अधिकारी के मुताबिक, विधानसभा सचिवालय को अब तक सत्र के दौरान रखे जाने वाले चार पेपर और एक प्राइवेट मेंबर बिल मिल चुका है। इस बीच, राज्य सरकार 10 मई को राज्य विधानसभा के 50 वर्ष (स्वर्ण जयंती) मनाने की तैयारी कर रही है। प्रस्तावित जयंती समारोह की आयोजन समिति ने इसके अध्यक्ष लालरिनलियाना सेलो के नेतृत्व में तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की।
बैठक में गृह मंत्री लालचमलियाना (Lalchamliana), संसदीय मामलों के मंत्री टीजे लालनुंटलुआंगा (TJ Lalnuntluanga), मिजोरम के पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ एच थानसांगा और पूर्व अध्यक्ष डॉ केनेथ चावंगलियाना सहित अन्य लोग शामिल हुए।