मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के दुर्जय धन चकमा ने मिजोरम में चकमा स्वायत्त जिला परिषद (CADC) के 21 वें मुख्य कार्यकारी सदस्य (CEM) के रूप में शपथ ली। कमलनगर में काउंसिल रेस्ट हाउस में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कानूनगोलाई जिले के अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर मर्लिन रूल ज़खुमथांगी ने चकमा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शशिकला चकमा की जगह 29 मार्च को स्वैच्छिक मैदान पर इस्तीफा दे दिया। भूतपूर्व। नई कार्यकारिणी समिति में शामिल होने के लिए, दुर्जन धन चकमा ने चार सदस्यों हीरानंद तोंगचंग्या, भुवन कुमार चकमा, उदय तोंगचंग्या और संजीव चकमा की घोषणा की है। कुल मिलाकर, परिषद में सात कार्यकारी सदस्य हैं। राज्य के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई के इस्तीफे के बाद दार्जिलिंग धन चकमा को सोमवार को नए सीईएम के रूप में नियुक्त किया गया।


इस्तीफा देने वाला रसिक मोहन चकमा परिषद के अध्यक्ष एच अमरेश चकमा को हाल ही में संपन्न बजट सत्र के दौरान अविश्वास प्रस्ताव में उनके पद से हटा दिया गया था। दुर्जय धन चकमा वर्तमान परिषद में CEM के रूप में नियुक्त होने वाला तीसरे है। उन्होंने अप्रैल 2018 में कमलानगर उत्तरी निर्वाचन क्षेत्र से MNF टिकट पर सफलतापूर्वक परिषद चुनाव लड़ा था।