मिजोरम के उत्तरपूर्वी भाग में सकरावदई गाँव के पास एक महिला से छेड़छाड़ और उसकी हत्या के प्रयास में 29 वर्षीय डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सकरावदई गाँव मिजोरम की राजधानी आइज़ोल से लगभग 161 किलोमीटर दूर है। डॉक्टर आरोपी की पहचान ऐजावल के रामहलुन के रूप में हुई है। यह उत्तर में जेएच वनलालनमुमाविया का रहने वाला है।


आरोपी ऐजावल की वर्तमान में सकरावदई गांव में ड्यूटी है। गांव की एक महिला के साथ डॉक्टर ने अश्लील हरकतें की और महिला के बचाव करने के बाद इसके मारने की भी कोशिश की। जिसके बाद पीड़ित परिवार को सकरावदई पुलिस में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। थाना प्रभारी लालज़ावम्लियाना ने कहा कि जब एक एनजीओ के तहत सहकर्मी के रूप में काम करने वाली महिला पड़ोसी विलेज से डॉक्टर की कार में अपने पैतृक गांव सकरावदई की ओर जा रही थी।


थाना प्रभारी लालज़ावम्लिआना ने कहा कि महिला 20 साल की उम्र की है। शिकायत दर्ज करावाने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और आइजोल में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि छेड़छाड़ के आरोप, मर्डर के प्रयास और उसके वाहन को शराबी के प्रभाव में डॉक्टर के खिलाफ लगाया गया है। जिला अदालत ने डॉक्टर की जमानत याचिका खारिज कर दी और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।