मिजोरम (Mizoram) के मुख्यमंत्री जोरामथांगा (Chief Minister Zoramthanga) की बड़ी बहन लालवुनी (88) का सोमवार को आइजोल के जोरम मेडिकल कॉलेज में निधन हो गया। सीएम जोरामथांग ने ट्विटर पर उनके निधन की खबर की घोषणा की है। वह कुछ समय से अस्थमा और बुढ़ापे की जटिलताओं के कारण बीमार चल रही थी। इस बीच वह कोविड-19 संक्रमण से पीड़ित पाए गए।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "मुझे बड़े दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि मेरी प्यारी बड़ी बहन लालवुनी (88 वर्ष) का आज सुबह 11:30 बजे निधन हो गया।" पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सात भाई-बहनों में तीसरे नंबर का लालवुनी बीमार था। सूत्रों ने कहा कि उन्हें 22 सितंबर को कोविड -19 का पता चला था और उन्हें ZMC में स्थानांतरित कर दिया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि मिजोरम में कोविड-19 सकारात्मकता दर बढ़कर 16.39 प्रतिशत हो गई है, जो भारत में सबसे अधिक है। आइजोल में स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, पहाड़ी मिजोरम में, जहां पहली कोविड -19 की मौत 28 अक्टूबर, 2020 को हुई थी, असम में पूर्वोत्तर क्षेत्र के पहले कोरोनावायरस घातक होने के छह महीने बाद और कर्नाटक में भारत की पहली मौत के सात महीने बाद, लगभग 1,000 हैं। पिछले दो हफ्तों के दौरान हर दिन कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोग है।