मिजोरम सरकार (Mizoram government) ने भी पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel) की कीमत सात रुपये प्रति लीटर तक घटा दी है. केंद्र सरकार (central government) द्वारा ईंधन की कीमतों पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क (Excise Duty)में कटौती किये जाने के एक दिन बाद मिजोरम सरकार ने पेट्रोल और डीजल के मूल्य सात रुपये प्रति लीटर घटा दिए. मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा (Mizoram Chief Minister Zoramthanga) ने यह जानकारी दी.

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा (Mizoram Chief Minister Zoramthanga) ने उत्पाद शुल्क कम करने के फैसले के लिए मोदी सरकार (Modi government) की तारीफ की. मुख्यमंत्री जोरामथंगा (CM Zoramthanga) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा “प्रगतिशील निर्णय” लिया गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि इस बारे में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य सरकार को जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि मिजोरम सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट सात रुपये प्रति लीटर घटाने का निर्णय लिया है और यह गुरुवार से लागू होगा.”

बता दें कि केंद्र सरकार (central government) ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क क्रमशः पांच रुपये और सात रुपये कम कर दिया था. केंद्र सरकार ने एनडीए (NDA) शासित राज्यों से भी वैट कम करने को कहा था. सरकार के इस फैसले के बाद कई राज्यों ने वैट घटा दिए हैं जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत थोड़ी और कम हो गई है. फिलहाल पेट्रोल और डीजल के दाम घटने से लोगों के चेहरे पर खुशी है. दिवाली के मौके पर ये एक तरह से उपहार की तरह है.