मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने कहा है कि उनकी सरकार पड़ोसी राज्यों के साथ सड़क संपर्क में सुधार के लिए और प्रयास करेगी, क्योंकि उन्होंने आइजोल से त्रिपुरा के लिए एक बस सेवा को हरी झंडी दिखाई। ‘Unity’ बस सेवा त्रिपुरा उत्तर जिले के जम्पुई हिल्स में आइजोल और बहलियांगछिप शहर के बीच संचालित होगी।


यह भी पढ़ें- अगरतला रेलवे स्टेशन से 3 रोहिंग्या गिरफ्तार, बांग्लादेश सरकार दे रही इसे बढ़ावा

यह आइजोल से प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को, और प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को बहलियानछिप से उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने अपने पड़ोसी राज्यों और देशों के साथ स्वस्थ संबंध स्थापित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। अधिकारियों ने कहा कि मणिपुर के आइजोल और चुराचनपुर और म्यांमार के तहान के बीच परिवहन सेवाएं शुरू करने के भी प्रयास चल रहे हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि मिजोरम पड़ोसी राज्य के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने और उस राज्य में रहने वाले मिजो लोगों के साथ भाईचारे को मजबूत करने के प्रयास में त्रिपुरा के जम्पुई हिल्स के साथ एक अंतर-राज्यीय बस सेवा शुरू करेगा, जिसमें मुख्य रूप से विभिन्न जो या मिजो जनजातियां रहती हैं।
राज्य परिवहन विभाग के निदेशक आर लालराममाविया ने कहा कि प्रस्तावित बस सेवा मिजोरम की राजधानी आइजोल और उत्तरी त्रिपुरा जिले के कंचनपुर उप-मंडल के बहलियांगछिप शहर के बीच संचालित की जाएगी।