मिजोरम में सेरछिपी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव आज हैं। चुनाव आयोग ने कोविड-19 महामारी और ईसाईयों के एक वर्ग के लिए छुट्टी के मद्देनजर मतदान की अवधि दो घंटे बढ़ा दी है। चुनाव अधिकारियों के अनुसार, एक निर्दलीय सहित सभी छह उम्मीदवार, बैठने की अयोग्यता के लिए आवश्यक उपचुनाव लड़ रहे हैं। पिछले साल नवंबर में दलबदल विरोधी कानून के तहत ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के विधायक लालडूहोमा है।


मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के उम्मीदवार वनलालज़वामा, मुख्य विपक्षी ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के उम्मीदवार लल्लुहोमा और कांग्रेस के पी.सी. लालतलांसंगा के बीच हो रहा है। 40 सदस्यीय विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक हैं, जिन्होंने सेवानिवृत्त खनन इंजीनियर और पार्टी के पूर्व प्रवक्ता लालरहितेंग छंगटे को चुना है।

महामारी और सातवें दिन के एडवेंटिस्ट चर्च को "सब्बाथ" के रूप में देखने के मद्देनजर, पोल पैनल ने मतदान को दो घंटे बढ़ाकर शाम 7 बजे तक कर दिया है। मतदान के शांतिपूर्ण संचालन के लिए विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई। 10,278 महिला मतदाताओं सहित एक 19,433-मजबूत मतदाता, अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पात्र हैं।