पार्टी के एक नेता ने कहा कि सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) तुइरियाल विधानसभा सीट पर होने वाले आगामी उपचुनाव के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के प्रमुख के. लालदावंगलियाना को मैदान में उतारेगा।


MNF के सलाहकार और ग्रामीण विकास मंत्री लालरुत्किमा ने कहा कि मुख्यमंत्री और MNF अध्यक्ष जोरमथंगा की अध्यक्षता में MNF नामांकन समिति की बैठक में मिजोरम राज्य सहकारी विपणन और उपभोक्ता संघ (मिज़ोफेड) लिमिटेड के अध्यक्ष लालदावंगलियाना को सर्वसम्मति से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मंजूरी दे दी गई है।  

इस बीच, कांग्रेस में उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि पार्टी आगामी उपचुनाव के लिए पूर्व विधायक और पार्टी नेता सी चालरोसंगा को मैदान में उतारेगी। सूत्रों ने कहा कि पार्टी उम्मीदवार के नाम की आधिकारिक घोषणा बहुत जल्द की जाएगी। मुख्य विपक्षी जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) ने अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम नहीं बताया है।


पार्टी सूत्रों ने बताया कि उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का फैसला करने के लिए पार्टी नामांकन समिति शुक्रवार को बैठक करेगी। मौजूदा विधायक एंड्रयू एच थंगलियाना के निधन के कारण तुइरियाल निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव होना है, जिनका 17 अगस्त को निधन हो गया था। वर्तमान 40 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ एमएनएफ के 27, जेडपीएम (6), कांग्रेस (5) और भाजपा के पास 1 सदस्य हैं।