सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के खिलाफ आगे चल रहा है क्योंकि तुइरियाल विधानसभा सीट (Tuirial Assembly) के लिए उपचुनावों की मतगणना 8 बजे से चल रही है। भारत के चुनाव आयोग (ECI) की आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम अपडेट के अनुसार, सत्तारूढ़ दल MNF के उम्मीदवार ZPM के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 1284 मतों से आगे चल रहे हैं।

के लालदावंगलियाना MNF उम्मीदवार हैं, वहीं लालतलानमाविया तुइरियाल सीट से ZPM उम्मीदवार हैं। असम सीमा के पास मिजोरम के कोलासिब जिले में तुइरियाल विधानसभा (Tuirial Assembly) क्षेत्र के उपचुनाव में कुल 81.28% मतदाताओं ने मतदान किया।

मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) पी. जवाहर ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच शाम छह बजे मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। जवाहर ने कहा था कि सब्त के अनुयायियों और कोविड- 19 सकारात्मक रोगियों के लिए सामान्य समय (शाम 5 बजे) के बाद मतदान की अवधि एक घंटे बढ़ा दी गई थी।
CEO ने कहा कि "शाम 6 बजे तक 81.28% मतदान दर्ज किया गया, जो अंतिम मिलान के बाद थोड़ा दशमलव बिंदु तक बढ़ सकता है।"  उन्होंने कहा कि 11 घंटे के मतदान के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और कानून व्यवस्था की समस्या नहीं हुई।
CEO ने कहा कि त्रिपुरा के किसी भी ब्रू मतदाता (Bru voters) ने उपचुनाव में वोट नहीं डाला। अगस्त में जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के मौजूदा विधायक एंड्रयू एच. थंगलियाना की मौत के कारण तुइरियाल विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा था। तुइरियाल निर्वाचन क्षेत्र में 9,092 महिला मतदाताओं सहित 17,911 मतदाता हैं।