मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन यानि एमबीएससई आज दोपहर मिजोरम एचएसएलसी रिजल्ट 2020 की घोषणा करने जा रहा है। मिजोरम बोर्ड द्वारा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट mbse.edu.in पर की जाएगी। परिणामों की घोषणा के बाद छात्र मिजोरम कक्षा 10 की परीक्षा के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर पाएंगे। 

मिजोरम राज्य के आधिकारिक बोर्ड, एमबीएसई से सम्बद्ध विभिन्न सरकारी और गैर-सरकारी विद्यालयों में कक्षा 10 के ऐसे सभी छात्र के परिणामों को आज घोषित किये जाने बाद चेक कर पाएंगे, जिन्होंने इस वर्ष 17 फरवरी से 3 मार्च 2020 को बीच आयोजित की गयी बोर्ड परीक्षाएं दी थीं। बता दें कि मिजोरम राज्य में एमबीएसई बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा की संभावना मई 2020 के पहले सप्ताह में ही घोषित किये जाने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन लॉक डाउन के तीसरे चरण को 17 मई 2020 तक बढ़ाये जाने के कारण बोर्ड द्वारा परिणामों की घोषणा में देरी हुई है। अब जबकि तीसरे चरण के लॉक डाउन इस सप्ताह समाप्त होने जा रहे हैं तो मिजोरम बोर्ड 10वीं की परीक्षा के परिणाम आज घोषित करने जा रहा है।

मिजोरम 10वीं कक्षा बोर्ड परीक्षा परिणाम देखने के लिए मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ऑफिशियल वेबसाइट, mbse.edu.in पर विजिट करे। जहां होम पेज पर नोटिफिकेशन सेक्शन में दिये गये MBSE HSLC Result 2020 से सम्बन्धित लिंक को क्लिक करें। इससे रिजल्ट का पेज ओपेन होगा, जहां आपको अपना एडमिट कार्ड नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरना होगा। सभी जानकारियों को भरने के बाद आप अपना MBSE HSLC Result 2020 और स्कोर कार्ड देख पाएंगे। रिजल्ट का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भविष्य के लिए सेव कर लेनी चाहिए।