मिजोरम की सेरछीप विधानसभा सीट पर उपचुनाव में 83 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है। चुनाव में जहां ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के अयोग्य विधायक लालडूहोमा दो विशाल प्रतिद्वंद्वियों सत्तारूढ़ मिज़ो नेशनल फ्रंट (MNF) के वनलालजवाम्मा और कांग्रेस के पीसी ललतलसंगा के साथ सील बंद कर रहे हैं।

चुनाव अधिकारी ने कहा कि मतदान प्रतिशत 7 प्रतिशत है। 83.8 थी, जिसे विस्तृत रिपोर्ट के रूप में बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 7 बजे शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। कुछ भी गलत घटना नहीं हुई थी, जबकि कुछ गलत ईवीएम को बदल दिया गया था, जो लगभग हर चुनाव में एक सामान्य घटना है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 जैसे 176 मतदाताओं और संदिग्ध रोगियों, वरिष्ठ नागरिकों और अलग-अलग सक्षम व्यक्तियों, जिन्होंने डाक मतपत्रों का इस्तेमाल किया, 167 ने मतदान किया है।


बता दें कि 19,520 निर्वाचक मंडल हैं, जिनमें सेरछीप निर्वाचन क्षेत्र की 10,329 महिला मतदाता शामिल हैं। इसके अलावा, 198 सेवा मतदाता हैं। इस बीच, MNF के नामित वनलालवज़मा ने कहा कि सत्तारूढ़ कारक उसे उपचुनाव जीतने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से आइजोल में उनकी पार्टी के नेतृत्व और आम लोगों ने, उन्हें मजबूत समर्थन दिया। लालडूहोमा ने यह भी उम्मीद जताई कि वह सीट को बरकरार रखेंगे और 2018 के आंकड़े से अधिक अंतर से जीत हासिल करेंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी।