मिजोरम सरकार ने कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आइजोल और अन्य जिला मुख्यालयों में मौजूदा कुल लॉकडाउन को 7 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। 10 मई से लगाया गया मौजूदा लॉकडाउन 24 मई को सुबह 4 बजे उठाया जाना था। मिजोरम सरकार के आदेश में कहा गया है कि “कोविड19 सकारात्मक मामलों की निरंतर वृद्धि को देखते हुए, सक्षम प्राधिकारी ने वर्तमान के साथ जारी रखने का निर्णय लिया है "।

उन्होंने आगे कहा कि "सार्वजनिक स्वास्थ्य पर संभावित गंभीर प्रभाव को और कम करने के लिए लोगों की आवाजाही और गतिविधियों को कम करने के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं "। आदेश में कहा कि मौजूदा पूर्ण तालाबंदी को 31 मई की सुबह 4 बजे तक बढ़ा दिया गया है। आइजोल और अन्य जिला मुख्यालयों और कस्बों में रहने वाले लोग सख्ती से घर के अंदर ही रहेंगे और बिना अनुमति के बाहर उद्यम नहीं करेंगे।


राज्य के सभी हिस्सों में सभी पूजा स्थल, शैक्षणिक संस्थान, सार्वजनिक पार्क, पिकनिक स्पॉट, मूवी थिएटर, व्यायामशाला, सामुदायिक हॉल और रेस्तरां, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, बिना अनुमति के व्यापारिक दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा, आइजोल और अन्य जिला मुख्यालयों में विस्तारित पूर्ण तालाबंदी के दौरान कुछ को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

मजदूर को अपने पड़ोस से बाहर काम करने की अनुमति नहीं है। राज्य की राजधानी और जिला मुख्यालयों के बाहर झूम खेती, कृषि उद्यान, मछली पालन और पशुपालन का अभ्यास करने वाले लोगों को पूर्ण तालाबंदी से छूट दी गई है। राज्य के निवासियों या आगंतुकों को केवल उन प्रवेश बिंदुओं के माध्यम से राज्य में प्रवेश करना चाहिए जो वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा खोले गए हैं।