गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम बरसापारा में 6 मैचों में तीसरी जीत के लिए मिजोरम पर मणिपुर ने 19 रन से जीत दर्ज कर ली। इसके साथ ही सीनियर महिला टी -20 लीग प्लेट ग्रुप अभियान पर कब्जा कर लिया। मणिपुर ने टॉस जीतकर 20 ओवर में 8 विकेट पर 107 रन बनाए और मिजोरम को 7 विकेट पर 88 रन पर रोककर अभियान को जीत के साथ समाप्त कर दिया।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल के ईटानगर में मनाया गया बिहू, मुख्यमंत्री CM Pema Khandu ने किया डांस, देखें वीडियो

मणिपुर के शीर्ष ऑर्डर आज एक बार फिर विफल हो गए क्योंकि चिंगखेई एम (8), लोइदंग्टन थ (7) और गंगा डब्ल्यू (3) ने सब 10 स्कोर के साथ सस्ते में दम तोड़ दिया। 7 ओवर के बाद 31/3 से, कल्पना वाइखोम, जिन्होंने सिक्किम के खिलाफ मणिपुर की 36 रन की जीत में अर्धशतक लगाया, ने अपने फॉर्म को भुनाते हुए आज 33 गेंदों पर मणिपुर के लिए सबसे अधिक 26 रन बनाए, इससे पहले कि वह 7 वें विकेट के लिए 18 वें ओवर में रन आउट हो गईं। .

रेबिका एस (16) ने भी कल्पना के साथ एक महत्वपूर्ण मध्य क्रम की भूमिका निभाई, इससे पहले मिलन वाई ने 18 गेंदों में नाबाद 23 रन जोड़कर 100 रन के आंकड़े को पार कर लिया। मिजोरम के गेंदबाजों ने अच्छी अर्थव्यवस्था बनाए रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और पुइपी ने 4 ओवर के अपने स्पेल में 24 रन देकर 2 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मिजोरम के तरंग झा, रिन मावी और जुआली ने भी एक-एक विकेट लेकर मणिपुर की पारी को नियंत्रण में रखा।

यह भी पढ़ें : नागालैंड व असम से माता हिडिंबा से मिलने पहुंचे उनके वंशज, तय की इतनी लंबी दूरी

मणिपुर के गेंदबाजों ने भी शानदार शुरुआत करते हुए मिजोरम को कड़ी निगरानी में रखने के लिए एक सराहनीय गेंदबाजी प्रदर्शन किया। मिजोरम की ओमोमी पहली ही गेंद में लड़खड़ा गई क्योंकि वह कल्पना की गेंद पर अपना पहला रन दर्ज करने से पहले रन आउट हो गई थी, इससे पहले कि उसकी सलामी जोड़ीदार श्वेता का भी अगले ओवर में गंगा वाइखोम की गेंद पर 2/2 से बराबरी हुई।

ममी (32 गेंदों में 13 रन) और तरंगथा (32 गेंदों में 29) ने हालांकि मणिपुर को डराने के लिए 51 रन की तीसरे विकेट की साझेदारी की। लेकिन मामी के रन आउट होने और मिलन वाई ने तरंगथा को 31 रनों पर एलबीडब्ल्यू करने के लिए मिजोरम को 14.1 ओवर के बाद 4 विकेट पर 60 रन पर समेट दिया। मिजोरम के कप्तान अपूर्वा और जुआली ने भी पीछा करने की कोशिश की, लेकिन मोनिका ने जुआली को 11 रन पर आउट कर दिया, इससे पहले चिंगखेई एम ने अपूर्व भारद्वाज को 11 रन पर आउट कर मणिपुर को दबदबा बना दिया।