मिज़ो नेशनल फ्रंट (MNF) विधानमंडल दल के नेता मंगमुंगा चिनजाह को मिज़ोरम में लाइ स्वायत्त जिला परिषद (एलएडीसी) के नए मुख्य कार्यकारी सदस्य (सीईएम) के रूप में शपथ दिलाई गई है। जिला डिप्टी कमिश्नर ने चिनजाह को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। लल्लामसांगा एपेटो को परिषद सचिवालय में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान प्रोटेम अध्यक्ष के रूप में भी नियुक्त किया गया है।


प्रोटेम अध्यक्ष ने नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई है। चिनजाह ने कहा कि वह एक पारदर्शी सरकार की स्थापना करेगा और उसकी सरकार LADC क्षेत्र में विकास के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास करेगी। उन्होंने परिषद क्षेत्र में विकास प्रक्रिया को तेज करने के लिए परिषद के लोगों और कर्मचारियों से भी सहयोग मांगा। एक वरिष्ठ राजनेता, चिनजाह को लगातार सात बार LADC के सदस्य के रूप में चुना गया है।


बता दें कि 4 दिसंबर को हुए LADC चुनावों में, सत्ताधारी MNF ने 25 में से 20 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया, जबकि भाजपा और कांग्रेस ने तीन स्वतंत्र उम्मीदवारों के साथ एक-एक जीत हासिल की। सत्ताधारी MNF की जड़े और मजबूत हो गई है। कांग्रेस की हालात तो ज्यादा बुरी नहीं है लेकिन विपक्ष को टक्कर देने में कमी नहीं रही थी।