भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद होने के बाद मिजोरम में सुरक्षा बलों ने एक बड़ा हादसा होते-होते टाल गया। असम राइफल्स की लुंगलेई बटालियन के जवानों ने मिजोरम के लवंगतलाई में विस्फोटक और अन्य युद्ध जैसे स्टोर बरामद किए।

यह भी पढ़े :Today Horoscope 5 May 2022: आज इन राशि वालों के लिए मुश्किलों भरा समय, ये लोग करें भगवान शिव की अराधना 


असम राइफल्स के जवानों ने बुधवार को बरामदगी के सिलसिले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

असम राइफल्स की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, "असम राइफल्स की टीम ने पुलिस प्रतिनिधियों के साथ घर पर छापा मारा और जिलेटिन की छड़ें - 59, डेटोनेटर - 49 और कॉर्डेक्स - 03 मीटर बरामद की।"

यह भी पढ़े :5 May Lucky Zodiac Signs: आज का दिन इन 6 राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली, इन राशियों के जातकों की बढ़ेगी परेशानी 


विज्ञप्ति में कहा गया है: "टीम के पास लवंगतलाई (मिजोरम में) के एक घर में विस्फोटकों और युद्ध जैसी दुकानों के भंडारण के संबंध में एक विशेष जानकारी थी।" एक संदिग्ध से पूछताछ के बाद असम राइफल्स की टीम को एक और स्थान के बारे में पता चला जहां अधिक विस्फोटक सामग्री रखी गई थी।

संदिग्ध से पूछताछ करने पर, यह पता चला कि अधिक विस्फोटक किसी अन्य स्थान पर संग्रहीत किए गए थे और एक द्वितीयक ऑपरेशन शुरू किया गया था। दूसरे स्थान पर छापेमारी में जिलेटिन की छड़ें - 80, डेटोनेटर - 100 और कॉर्डेक्स - 40 मीटर की बरामदगी हुई, "आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है।

यह भी पढ़े :लव राशिफल 5 मई: ग्रहों की स्थिति बिगाड़ सकती है इन लोगों की लव लाइफ का गणित , एक-दूसरे पर ध्यान दें और क्वालिटी टाइम स्पेंड करें


असम राइफल्स ने कहा, इस तरह के युद्ध जैसे स्टोर का उपयोग निर्दोष लोगों के जीवन को खतरे में डाल सकता था और विभिन्न अवैध गतिविधियों को जन्म दे सकता था। इस वसूली ने कीमती जीवन के नुकसान को रोका है।  

इसने आगे कहा: "यह ऑपरेशन सभी राष्ट्र विरोधी कार्यकर्ताओं के लिए एक बड़ा झटका है।"

कुल वसूली:

जिलेटिन स्टिक - 139 स्टिक्स

डेटोनेटर - 149 नंबर

कॉर्डेक्स - 43 मीटर